रविवार, 18 अगस्त 2024

  राहुल गांधी ने 2004 में कहा था 

 कि वेरोनिका मेरी महिला मित्र हैं।

कोई किसी की महिला मित्र है तो इसमें

 किसी को क्या एतराज हो सकता है ?!

-----------------

सुरेंद्र किशोर

-----------------

डा.सुब्रह्मण्यम स्वामी कह रहे हैं कि राहुल गांधी ब्रिटिश नागरिक हैैं।

  एक मशहूर बांग्लादेशी पत्रकार ने ब्लिट्ज में लिखा है कि राहुल गांधी के दो बच्चे हैं।

मैं इन दोनों विवादों में नहीं पड़ना चाहता।क्योंकि मेरे पास इन बातों का कोई सबूत अब तक उपलब्ध नहीं है।

  पर, मेरे पास अंग्रेजी दैनिक ‘‘द पायनियर’’ की संवाददाता अमिता वर्मा से राहुल गांधी की एक पुरानी बातचीत का सबूत जरूर मौजूद है।

  सन 2004 में राहुल गांधी ने अमेठी यात्रा के दौरान स्वीकारा था कि वेरोनिका मेरी महिला मित्र हैं।वे बेनजुएला में रहती हैं।

 ----------------

31 जुलाई 2004 के ‘‘द पायनियर’’ में लखनऊ डेटलाइन से छपी इस रपट का खंडन नहीं आया।

  हां,सार्वजनिक क्षेत्र के इतने बड़े नेता के बारे में सहज ही यह सवाल उठता है कि क्या वह वही वेरोनिका हैं जिसकी चर्चा हाल में बांग्लादेशी पत्रकार ने की है ?

------------------- 

पुनश्चः

राहुल गांधी ने सन 2012 में ही यह कह दिया था कि ‘‘मैं ब्राह्मण हूं।’’

  इसके बावजूद आप राहुल गांधी से जोड़कर फिरोज गांधी और सोनिया गांधी की जाति की चर्चा क्यों कर रहे हैं ?

कम ही लोग जानते हैं कि इस देश में अग्निहोत्र यज्ञ कराकर  कोई अन्य जाति का व्यक्ति भी ब्राह्मण बन सकता है।

 सर्वाधिक पढे़-लिखे व्यक्ति डा.श्रीकांत जिचकर ऐसे ही यज्ञ के जरिए ब्राह्मण बने थे।

दिवंगत जिचकर जन्मना पिछड़ी जाति के थे।

---------------- 

18 अगस्त 24


कोई टिप्पणी नहीं: