बुधवार, 10 जनवरी 2024

 ममता बनर्जी की राजनीतिक शैली

-----------------------

सुरेंद्र किशोर

-------------

          1

   -----------

मैं शपथ लेती हूं कि मैं मरूं या जीऊं,

लेकिन नरेंद्र मोदी को राजनीति से 

हटाकर दम लूंगी।

   ---- ममता बनर्जी

दैनिक आज,पटना

29 --11 --2016

-------------------

          2

-----------------

पी.एम.मोदी जब पश्चिम बंगाल जाते हैं और टोलाबाजी का बयान देते हैं तो मैं उन्हें लोकतंत्र का थप्पड़ लगाना चाहती हूं।

    ---ममता बनर्जी।

  दैनिक जागरण

  8 मई 2019

----------

     3

  ------------

ममता बनर्जी हर साल मुझे कुर्ते और मिठाई भेजती हैं।

     ----नरेंद्र मोदी

  --दैनिक हिन्दुस्तान

   25 अपै्रल, 2019

    पटना

---------------------

           4

  ------------

कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर चिंता प्रकट करते हुए 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सी.आर.पी.एफ.नहीं होती तो मेरा बचकर निकलना मुश्किल था।

शाह ने हिंसा के लिए तृणमूल कांग्रेस को दोषी ठहराया।

-------------------

---दैनिक जागरण

  16 मई 2019

-------------

          5

 ---------

बांग्ला देश के शरणार्थी भारत के नागरिक हैं।

यदि उनके नाम वोटर लिस्ट में नहीं हैं तो वे नाम जुड़वाने के लिए आवेदन पत्र दें।

-----------

---मुख्य मंत्री ममता बनर्जी

  दैनिक आज

  पटना

 24 नवंबर 2022

---------------

     6

 -------

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यदि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर सबूत मिटाने के दोषी होंगे तो पछताएंगे।

----दैनिक जागरण

5 फरवरी 2019

---------------- 

         7

-----------

दिल मेरा हिंदू और किडनी मुसलमान है।

मैं धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करती।

---ममता बनर्जी

23 फरवरी 2018

-----------------

        8

------------

हम मोदी का चेहरा नहीं देखना चाहते।

  --- ममता बनर्जी

     20 मार्च 2021

--------------

(अपूर्ण)

10 जनवरी 24



 


कोई टिप्पणी नहीं: