सोमवार, 7 फ़रवरी 2022

 उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर शम्भूनाथ शुक्ल और राजदीप सरदेसाई की भविष्यवाणी का मुझे इंतजार है।

............................................

  सुरेंद्र किशोर

...................................

उत्तर प्रदेश चुनाव का नतीजा क्या होगा ?

किसकी सरकार बनेगी ?

मुझे याद है,पिछले चुनाव में दो शीर्ष पत्रकारों की भविष्यवाणियां सही साबित हुई थीं।

और की भी हुई हांेगी,किंतु मुझे यू.पी.को लेकर शम्भूनाथ शुक्ल और राजदीप सरदेसाई की चुनावी भविष्यवाणी याद हंै।

इन दोनों ने भाजपा की जीत की उम्मीद जताई थी।

वही हुआ भी।

इन दोनों में कोई भी भाजपा का समर्थक नहीं है।

 मोदी विरोधी छवि के विपरीत राजदीप की चुनावी भविष्यवाणियां आम तौर से सही साबित होती रही हैं।

शम्भूनाथ शुक्ल को तो मैं मुक्त चिंतक मानता हूं।

  अन्य अनेक पत्रकारों की भविष्यवाणियां भी मैं वर्षों से देखता -पढ़ता रहा हूं।

उनमें से अधिकतर पत्रकार अपनी परंपरागत राजनीतिक लाइन के अनुसार ही भविष्यवाणी करते रहते हैं। 

.....................................

5 फरवरी 22


कोई टिप्पणी नहीं: