रविवार, 23 जून 2019

लालू, मुलायम और रामविलास सिमी पर प्रतिबंध के खिलाफ थे

अवैध गतिविधियां संचालित करने के आरोप में प्रतिबंधित सिमी के संस्थापक सदस्य सफदर नागौरी को भोपाल की जिला अदालत ने शनिवार को सात साल की सजा सुनाई। नागौरी के साथ दो अन्य व्यक्तियों को भी सजा हुई है।

याद रहे कि अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में पहली बार प्रतिबंध लगने के बाद सिमी के सदस्यों ने इंडियन मुजाहिददीन नामक संगठन बना लिया।

9 अप्रैल 2008 के हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार नागौरी ने कहा था कि हमारा लक्ष्य जेहाद के जरिए भारत में इस्लामिक शासल कायम करने का है।

7 अगस्त 2008 के टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार लालू प्रसाद ने कहा था कि यदि सिमी पर प्रतिबंध लग गया तो आर.एस.एस. पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए। मुलायम सिंह यादव ने भी 2008 में सिमी का बचाव किया।

12 अगस्त 2008 को रामविलास पासवान ने भी सिमी पर से प्रतिबंध हटाने की मांग की। 2008 में यू.पी.ए. सरकार ने सिमी पर रोक जारी रखने की सुप्रीम कोर्ट से गुहार की। पर कांग्रेस के ही सलमान खुर्शीद सिमी के वकील थे।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार सिमी के अहमदाबाद के जोनल सेके्रट्री साजिद मंसूरी ने कहा था कि जब भी हम सत्ता में आएंगे तो हम इस देश के सभी मंदिरों को तोड़ देंगे और वहां मस्जिद बनवाएंगे।..टाइम्स ऑफ इंडिया..30 सितंबर 2001  

कोई टिप्पणी नहीं: