शुक्रवार, 20 जनवरी 2023

      गोपालजी को श्रद्धांजलि

      ..................................

मेरे सहपाठी और रिश्तेदार गोपाल प्रसाद सिंह का गत 5 जनवरी, 2023 को पटना में निधन हो गया।

वे सारण जिले के दिघवारा अंचल के मानु पुर गांव के मूल निवासी थे।

वे एक संपन्न व शालीन परिवार से आते थे।वे अपने पीछे भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

  वे बिहार प्रशासनिक सेवा से रिटायर हुए थे।अपने पुत्र अभिजीत कुमार के साथ पटना में रहते थे।

शालीन व्यक्तित्व के धनी गोपाल जी के निधन की खबर सुनकर से वे सब दुखी हुए जो उन्हें जानते थे।

पिछले ही साल मेरे छोटे भाई नागेंद्र का असामयिक निधन हो गया।

अतः यह मेरे लिए दोहरा दुख है।

अपनी उम्र के या अपने से कम उम्र के परिजन जब दिवंगत होते हैं तो कुछ अधिक ही दुख होता है।

  दिघवारा स्थित जयगोविन्द उच्च विद्यालय में हम छात्र थे।

एक ही बैच के एक सेक्शन में गोपाल जी फस्र्ट आते थे और दूसरेे सेक्शन में मैं अपने क्लास में सेकेंड आता था।

गोपाल जी के यहां जब मेरे भतीजे की शादी हुई तो हमारे स्कूल के शिक्षक धर्मदेव सिंह(मलखाचक) भी शादी में गए थे।

 उन्होंने कहा कि मुझे बड़ी खुशी हुई कि मेरे दो प्रिय छात्र आपस में रिश्तेदार भी हो गए।

..................................

सुरेंद्र किशोर

18 जनवरी 23


कोई टिप्पणी नहीं: