शुक्रवार, 1 फ़रवरी 2019

 बम्बई के टैक्सी चालकों पर जार्ज फर्नांडिस का कितना असर था,उसका नमूना मुझे सत्तर के दशक में मिला।
तब मैं बिहार के समाजवादी नेता कपिलदेव सिंह के साथ बम्बई गया था।
 वी.टी.से हमलोग प्रसाद बिल्डिंग गए जहां समाजवादी नेता डा.जी.जी.पारीख का फ्लैट है।हमें वहीं रुकना था।
टैक्सी में हमलोग जार्ज के बारे में बातें कर रहे थे।
टैक्सी से उतरने के बाद मैंने असावधानीवश अपना सूटकेस गाड़ी में ही छोड़ दिया।
 फ्लैट में पहुंचने के बाद जब यह एहसास हुआ तो मैं बहुत चिंता में पड़ गया।बंबई से हमलोगों को आगे भी जाना था।
इस बीच घंटी बजी और गार्ड के साथ एक टैक्सी वाला मेरा बैग लेकर हाजिर था।
मैंने जब उसे धन्यवाद दिया तो उसने कहा कि इसमें धन्यवाद की क्या बात है  ?
तुम लोग गाड़ी में जार्ज के बारे में बात कर रहे थे,इसलिए लगा कि तुम उसके प्रशंसक हो, इसलिए तुम्हारा सामान मैं इधर- उधर कैसे होने देता ?

कोई टिप्पणी नहीं: