बुधवार, 17 अक्तूबर 2018

 कम्प्यूटर पर मैं सिर्फ वैसे ही जरूरी काम ही करता हूं
जो अन्य तरीकों से नहीं हो सकता है।
मैं उन अनेक लेखों को आम तौर पर नहीं पढ़ पाता जो मुझे कम्प्यूटर और स्मार्ट फोन पर भेजे जाते हैं।ऐसा मैं अपनी आंखों को बचाए रखने के लिए करता हूं।
 मेरे यहां रोज 12 अखबार आते हैं।यानी मैं अखबारों पर सामान्य से अधिक पैसे खर्च करता हूं । मेरे लिए यह खर्च कुछ ज्यादा है।पर मैं अखबार कम्प्यूटर पर पढ़ कर अपनी आंखें जल्द खराब करना नहीं चाहता।उम्र के लिहाज से मेरी आंखें अभी ठीक हैं।
   इसलिए जो व्यक्ति नियमित रूप से लंबे लेख, अखबार व पत्रिकाएं मुझे नेट और व्हाटसैप पर भेजते हैं,वे कृपया न भेजें तो ठीक रहेगा।इमरजेंसी में  मैं आपसे निवेदन करके मंगवा लूंगा।
यदि अत्यंत जरूरी हो तो रजिस्टर्ड पोस्ट से हार्ड काॅपी भिजवाएं ताकि उन्हें मैं पढ़ पाऊं।वैसे रजिस्टर्ड पोस्ट महंगा पड़ता है,पर उससे अधिक कीमती तो मेरी आंखें हैं।
रजिस्टर्ड पोस्ट इसलिए कह रहा हूं क्योंकि सामान्य डाक पर आप कोई भरोसा नहीं कर सकते।  

कोई टिप्पणी नहीं: