रविवार, 2 फ़रवरी 2020

   पहले शब्द बेधी वाण
अब शब्द बेधी रिवाल्वर
.............................................. 
पृथ्वीराज चैहान पर फिल्म बन रही हैं
 कई अन्य कारणों से भी पृथ्वीराज चैहान इन दिनों चर्चा में हैं।
  शब्दबेधी वाण उनकी कहानी का महत्वपूर्ण तत्व  है।
कई लोग सोचते होंगे कि क्या यह संभव है ?
लगता है कि संभव है।
धनबाद के एक पुलिस अफसर ने मुझे अस्सी के दशक में बताया था कि एक माफिया शूटर पिस्तौल शब्दबेधी वाण की तर्ज पर चलाता है।
  उस शूटर रघुनाथ सिंह पर मशहूर मजदूर नेता बी.पी.सिन्हा की हत्या का आरोप था।
रघुनाथ से उन दिनों मैंने जनसत्ता के लिए लंबी बातचीत की थी। 
वह बातचीत मेरे ब्लाॅग पर उपलब्ध है।
बातचीत में उसने कई सनसनीखेज घटनाओं के अलावा इस बात की भी पुष्टि की थी।
  वह जब इंटरव्यू देने मेरे घर आया था तो उसके पास एक सिक्सर और एक ग्रेनेड था।
  मैं तो थोड़ा घबरा गया था।
 पर उसने कहा कि एक भीड़ को रोक देने के लिए मेरे पास पर्याप्त हथियार रहता है।  
--सुरेंद्र किशोर -  2 फरवरी 2020

कोई टिप्पणी नहीं: