सोमवार, 22 अप्रैल 2019

एक जरूरी सूचना
----------- 
  कभी मेरे एक पोस्ट पर ‘गोदी गिरोह’ नाराज हो जाता है तो कभी मेरे किसी दूसरे पोस्ट पर ‘टुकड़े -टुकड़े’ गिरोह।
गिरोह के नाम मैंने यूं ही समझने की सुविधा के लिए
 लिख दिया।संभव है कि कुछ नाराज होने वाले सज्जन इनमें से किसी गिरोह के न हों।
या हों भी तो खुल कर सामने नहीं आना चाहते हों।
मैं भरसक हर तरह की सूचनाएं समय- समय पर देता रहा हूं और देता रहूंगा-देश हित में, न कि किसी दल के हित में या किसी विचारधारा के हित में।
 देशहित को लेकर मेरी अपनी समझ है जो किसी गिरोह से मेल नहीं खाती।हां,मेरी समझ भारतीय संविधान के काफी करीब जरूर है।
 जाहिर है कि न तो मैं ‘गोदी गिरोह’ में हूं और न ही ‘टुकड़े -टुकड़े’ गिरोह मंें।
हां, कुछ के बारे में सूचनाएं अधिक होंगी और कुछ के बारे में कम।
 यह और बात है कि प्रत्येक गिरोह चाहता है कि मैं सिर्फ उसके मन लायक ही सूचनाएं दूं।बाकी सूचनाओं को गोल कर दूं।
ऐसा नहीं हो सकता।
क्यों होना चाहिए ? 
इसीलिए गिरोहों से मैं कहता रहा हूं कि आप अपने -अपने गिरोह की सूची से मेरा नाम यथाशीघ्र काट दीजिए,यदि मेरा नाम पहले से वहां है तो ।
हां, मेरे तथ्य में कभी कोई गलती हो तो जरूर बताएं।मैं उसके लिए आभार मानूंगा।अनजाने में तथ्यात्मक गलती किसी से भी हो सकती है। 


कोई टिप्पणी नहीं: